-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

मंगलवार, 19 जनवरी 2021

ott platform kiya hai or ott full form kiya hai

 ott platform kiya hai यह सबाल आपके माइंड में आरहा होगा तो दोस्तों आज हम आपको ott platform kiya hai और ott full form भी बताएंगे साथ ही इसके बारे में आपको ऐसे बातें बताएँगे जो सायद ही आपको पहले से पता हो। तो कोई भी जानकारी कहीं से भी लेना हो तो सुरु से आखरी तक जरूर अध्यन करें।

 ott platform full form

हर शॉर्ट फॉर्म के एक बहुत बड़ा फुल फॉर्म होता है इसी तरह ott full form kiya hai भी है जिसका पूरा नाम over the top है जिसका मतलब सबसे ऊपर होता है। यह एक इंटरनेट के हिस्सा है जो कोई भी ऑनलाइन फोटो ,वीडियो और सांग्स को कुछी मिंटो में ही दुनियां के सरे जगह में वायरल कर देता है इसीलिए इसे over the top कहा जाता है यानि सबसे ऊपर कहाजाता है। असा करता हूँ की ott platforms full form आपको पता चल गया होगा।

 ott platform kiya hai

 दुनियां के हर मूवी थिएटर में ही रिलीज़ होता है पर किसी कारन बस्तु किसी मूवी को अगर थिएटर में रिलीज़ होने के मौका नहीं मिला तो वो ऑनलाइन रिलीज़ करता है नेटफ्लिक्स,होस्टार,ऐमज़ॉन याफिर किसी भी वेबसाइट के जरिये और इसे ott कहा जाता है। ott platform examples किसी भी ऑडियो या वीडियो को ऑनलाइन रिलीज़ करवाने का तरीका को ott platform कहा जाता है जिसे लोग अपने घर में बैठ के कोई भी ऑडियो वीडियो का मजा ले सकते है तो यह था ott platform meaning in hindi तो किया ख्याल है आपका ?

ott-platform-kiya-hai-or-ott-full-form-kiya-hai

ott platforms in india

 ott platform कोई नया अबिस्कर नहीं है यह बहुत दिन से है पर 2020 में जब कोरोना आया तो इंडिया में हजारों मूवी थिएटर में रिलीज़ नहीं हो पाया जिसके चलते बहुत सरे मूवी को ott platform में रिलीज़ किया गया जिसके चलते ott के नाम इंडिया में भी वायरल हो गया और आज की डेट में सब लोग ott के बारे में जान चुके है। किया आपको पता है ott platform in india में जयादा देखा जाता है।

 ott platform movies

 आज के डेट में बहुत सरे नई  मूवी ott में रिलीज़ हो चूका है। कोई भी नया मूवी या वेब्सिरिज को ऑनलाइन किसी भी platform पर पैसा देके कोई भी ott platform movies को देख सकते हो जिस केलिए आपको पहले मेम्बरशिप लेना पड़ता है तब जाके आप देख सकते हो।

 ott platform apps in india

 आजकल इंडिया में ott में बहुत सरे मूवी देख रहे है इसीलिए ott platform india में चाहिदा बढ़ गया है इसका। फ़िलहाल इंडिया में यह पॉपुलरटी को नजर करते हुए ott app लंच किया जारहा है जिसकी मदत से लोग कम पैसे में भी नए मूवी के मजा उठा सकते है। आपका किया कहना है ott platform apps को लेके जरूर बातएं।

 तो अपने जान लिया की ott platform kiya hai और साथ में यह भी जनलिया है की ott full form kiya hai तो असा करता हूँ में आपको अच्छे से समझा पाया हो। किया खयाल है ott platform के बारे में कमेंट में जरूर लिखें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

how can i helf you

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.