-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

Saturday, April 10, 2021

Digital gramin seva registration kaise karen

digital-gramin-seva-registration-kaise-karen
digital gramin seva
 किया आपको पता है 2021 में Digital gramin seva registration kaise karen ? तो आज हम आपको digital gramin seva registration के साथ pan card apply और adhhar card update के साथ यहां जो कोई भी काम किया जाता है और यहां काम करने केलिए किया किया जरुरत होता है यह सरे जानकारी को बारीकी से समझायेंगे। आर्टिकल को सुरु से आखरी तक जरूर पढ़ें ताकि आपके सारे सबाल के जबाब यहाँ मिल सके। 

Digital gramin seva registration

सबसे पहले आपको digital gramin seva registration के ऑफिसियल साइट पर जाना है जिसके इंटरफ़ेस निचे दिए गए इमेज के तरह दिखाई देगा। जब यहाँ आएंगे तब सबसे ऊपर registration लिखा हुआ दिखेगा जिसे आपको एक बार टेप करना है। अभी एक फॉर्म खोलेगा जहाँ आपको अपने डीटेल्स को अच्छे से भरना होगा जैसे..

 

digital-gramin-seva-registration
digital gramin seva official site

  • shop name
  • owner name
  • mobile number
  • e-mail address
  • state
  • city
  • adhar number
  • pan card
  • shop address

उन्ही सरे जानकारी को सही से भर के अगर आपके दुकान है याफिर खोलना चाहते हो तो reatiler में क्लिक कर दें और निचे i am not a robot में चेक मार्क लगाके निचे sumbit के ऊपर टेप कर लीजिये। बस आपके काम होगया अब verify केलिए आपके पास call आएगा और आपको Digital gramin seva registration करने केलिए चार्ज किया जायेगा। 

 Digital gramin seva registration fees

यह रजिस्ट्रेशन करवाने केलिए आपको चार्ज किया जाता है जो करीब 10,000 से लेके 40,00 तक भी हो सकता है। गवर्नमेंट रूल के अनुसार digital gramin seva registration fees 10,000 - 14,000 हजार है । जरुरी बातें- याद रखना यह आपके साथ froud भी हो सकता है यानि कुछ fake agency भी कॉल करके आपसे पैसा ले सकते है। इसे बचने केलिए यह सरे चीजें आप खुद न करके किसी एक्सपर्ट से करवाइये ताकि आपके रजिस्ट्रेशन सही तरीके से हो सके।

 Digital gramin seva income calculator

इसे रजिस्ट्रेशन करने से पहले इसका income calculator थोड़ा चेक कर लीजिये यानि आप यहाँ कितना पैसा कमा पाओगे। देखा जाये तो यहाँ बहुत सरे काम होता है और हर अलग अलग काम के अलग अलग इनकम होता है। यह जानने केलिए digital gramin seva के ऑफिसियल साइट में जाके ऊपर के राइट साइड में देखो गे तो income लिखा हुआ आएगा उसे टेप कर दें अब आपके सामने इनकम के मेनू आजायेगा जिसे देख के आप समझ सकते हो digital gramin seva commission list के बारे में जैसे..

 

  • मानलो आप 5000 रूपए money transfer करते हो तो आपको 375 रूपए मिलेगा। 
  • आप अगर money withdrawal 30,000 तक भी करते हो तो 100 रूपए मिलेगा।
  • कोई भी रीचार्ज करते हो लगभग 200 रूपए तक तो 8 रूपए मिलेगा 
  • कोई भी bill payment करते हो तो बदले में 2 रूपए मिलता है हर एक bill के। 
  • flight booking करते हो तो लगभग 300 रूपए मिलेगा। 
  • buss booking करोगे कमसेकम 800 के तो 60 रूपए मिलेगा 
  • कमसेकम 25,00 के hotel booking करोगे तो 100 मिलेगा। 
  • एक pan card अप्लाई करोगे 3 रूपए मिलेगा। 
 

ऊपर दिये गये इनकम को हम जोड़ दें तो एक दिन में आपके 900 - 1000 रूपए तक हो जायेगा और महीना में 30,000 के आसपास हो जायेगा। आपके जगह अच्छा है तो आपके कस्टमर जयादा आएंगे और यहाँ आप लाखों भी छाप सकते हो। तो इसी तरह से digital gramin seva income calculetor काम करता है। 


Digital gramin seva app

 अगर आप इसे मोबाइल में acsess करना चाहते हो तो प्ले स्टोर में जाके आप आसानीसे digital gramin seva app download कर सकते हो जो अवेलेबल है। मेरा आपको यह सजेस्ट है की आप इसे डेस्कटॉप याफिर लैपटॉप में एक्सेस कीजिये वो भी इसके ऑफिसियल वेबसाइट में जाके ताकि आपको हर एक चीजें सही ढंग से कर पाओगे। 

 

digital gramin seva adhar card update

 google में बहुत लोग सर्च कर रहे है की digital gramin seva adhar card update कैसे किया जाये। यह प्रोसेस करना बहुत ही आसान है जिसके लिए आपको आधार कार्ड के official site को विजिट करना है और जब वहां जाओगे तब आपके सामने proceed to update adhar लिखा हुआ आएगा जिसे टेप करदें अब आपके सामने एक फॉर्म खोलेगा जहाँ आपके आधार नंबर देना है और निचे कुछ captcha होगा उसे भर के send otp में टेप कर दें। 

digital-gramin-seva-adhar-card-update-
adhar card update official site
 अब आपके मोबाइल में एक otp आएगा जिसे डाल के लॉगिन के ऑप्शन में टेप कर देना। अब आपके सामने update demo graphics data लिखा आएगा जिस पर क्लीक करदेना है। अभी आपके सामने बहुत सरे ऑप्शन आएगा जैसे..

 

  • language      
  • gender
  • address
  • email
  • date of birth
  • mobile number
  • name

   ऊपर दियेगये सरे चीजों को आप बदल सकते हो यानि सही कर सकते हो। मानलो आपको name चेंज करना है तो name के ऑप्शन में टेप कर दें अभी एक फॉर्म खोलेगा जहाँ निचे देखोगे तो एक छोटासा बॉक्स दिखेगा yes लिखा होकर जिसे आपको क्लीक करना होगा और निचे proceed में क्लिक करके आगे बढ़ना होगा। 

 

अभी आपके सामने नया फॉर्म खोलेगा जहाँ ऊपर आपके नाम होगा जो अभी आधार कार्ड में है और निचे देखोगे तो आपके सही name लिखने के बॉक्स होगा जहाँ आपको सही से आपके नाम भर देना है और निचे आओगे तो आपको एक ducoment sumbit करना होता है जैसे आपके racen card,pan card,driving lincense,voter id  इनमे से कोई भी ducoment डाल के निचे preview कर दें अब आपके सरे जानकारी आजायेगा  जो कोई गलत हो तो सुधार भी कर सकते हो उसके बाद एक फॉर्म खोलेगा जहाँ फिरसे captcha कोड डालके send otp कर लीजिये और जो भी otp आएगा उसे डाल के make payment पर क्लिक करदें और आपके नेट बैंकिंग के सहारे 50 rupay कटवा लें। तो यह था digital gramin seva adhar card update के पूरा प्रोसेस जो 25 दिन के अंदर आपके पोस्टाल पर आधार कार्ड आजाता है। 

 

digital gramin seva contact number     

यहां आपको कोई भी परिसानी हो याफिर कुछ सबाल जबाब हो तो आप सीधा digital gramin seva contact number पर कॉल करके कोई भी समस्या के हल कर सकते याफिर उनको ईमेल के जरिये भी मैसेज भेज सकते हो। digital gramin seva helf line number- 8383928391 और जीमेल id- [email protected] इसकी मदत से आप कभी भी कांटेक्ट कर सकते हो। 

 

digital gramin seva founder

में आपको बतादूँ की यह खास सेबा भारत सर्कार के दुवारा किया गया है यानि digital gramin seva founder खुद भारत सर्कार ही है। pm नरेंद्र मोदी भारत को डिजिटल इंडिया बनाना चाहते है और यह उनके एक हिस्सा है जो गाओं में रहने वालों लोगों को कोई भी काम केलिए जयादा दूर जाना न पड़े और सरे काम गाओं में ही हो जाये। कितने लोग गूगल में यह भी सर्च कर रहे होंगे की what is digital gramin seva तो यह है वो सेवा। 

 

digital gramin seva csp 

articel बहुत बड़ा हो चूका है इसीलिए digital gramin seva csp अप्लाई कैसे किया जाता है और digital gramin seva pan card apply कैसे करते है यह सरे जानकारी हम आपको next पोस्ट में देंगे जीस केलिए थोड़ा सब्र करें अन्यथा यूट्यूब में भी जाके इस बारेमे जान सकते है 

 

उम्मीद करता हूँ की आपके सरे सबाल के जबाब यहाँ मिल गया हो। तो किया खयाल है digital gramin seva registration kaise karen के बारे में जरूर कमेंट करें साथ ही digital gramin seva pan card apply कैसे होता है यह सीखना है तो भी कमेंट करें। आर्टिकल को दोस्तों के बिज़ जरूर शेयर करें ताकि digital gramin seva के बारे में सबको पता चलें।

No comments:

Post a Comment

how can i helf you