-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

Thursday, April 1, 2021

paypal account create india

आज की तारीख में paypal india में बहुत ही जरुरी बनगया है तो आज हम paypal account create india केलिए करेंगे जो दूसरा किसी भी करेंसी को कन्वर्ट करके इंडियन करेंसी को हमारे बैंक खाते तक पहचा सके। paypal account kaise banaye इन्ही सारे जानकारी निचे बारीकी से दिया गया है जो आप पढ़ के अच्छे से सही तरिके में आप घर बैठे ही अकाउंट खोल सकते है। 

 paypal account kaise banaye

 यह अकाउंट खोलना बहुत ही आसान है जो आप घर बैठे ही अपने मोबाइल में यह सारे काम कर सकते हो। इस अकाउंट को खोलने केलिए आप प्ले स्टोर से paypal app download कर लीजिये या फिर payapl के official साइट को विजिट करें यह दोनों में समान अंतर है। जब आप paypal app india में पहलीबार खोलोगे तब आपके सामने निचे देखोगे तो sign up लिखा हुआ आएगा उसे आप टेप करें।    

 

paypal-account-create-india
paypal account creat

1- sing up के ऊपर टेप करें।

2- आपके मोबाइल नंबर दर्ज कर के next के ऊपर टेप करें।

3- आपके पास एक otp आएगा उसे भर दें।

4 - अब आपको login केलिए एक जीमेल और एक strong पासवर्ड भरदें और यद् रहे पासवर्ड के पेहेले एक लेटर कैपिटल होना चाहिए like ([email protected]%)  this is strong pasword

5- अब आपके.. 

* first name

* last name

* date of birth

* और आप किस देस (country) में रहते हो यह सब भर दें 


6- अभी आपके सामने add your address लिखा हुआ आएगा 

* address 1- आपके गाओं  के नाम भर दें 

* address 2 - ग्राम पंचायत के नाम 

* address 3 आपके जिल्ला यानि home town के नाम भर दें 

* आप कोनसे राज्य से बिलोंग करते हो। 

* आपके एरिया के pin code दर्ज करें ।

* अब निचे एक छोटा सा चेक मार्क box होगा वहां ग्रीन टिक लगा दें और सबसे निचे देखोगे तो agree and creat account लिखा होगा उसे प्रेस कर दें। आप अगर चाहे तो paypal business account भी बना सकते हो जिसका सेटअप कुछ अलग है जो अगले पोस्ट में आपको मिल जायेगा।

 

7- अभी आपके पास एक जीमेल आएगा जो आपको confirm करने केलिए पूछा जायेगा और आप confirm में क्लिक करने से थोड़ा प्रोसेसिंग होगा और आपको paypal में दिया हुआ pasword पूछेगा जिसे दर्ज करके confirm कर लें। बस आपके paypal अकाउंट बन गया है और अब कहीं से भी paypal में जो gmail दिया था उसे देके के पेमेंट ले सकते हो और अभी हम बताएंगे paypal bank account link कैसे किया जाता है।

paypal bank account link 

ऊपर जो भी प्रक्रिया दिया गया है उसे पूरा करके फिर एक बार paypal login कीजिये तब आपके सामने paypal india के होमपेज खुल जायेगा अब आपको paypal bank account link करना हो तो ऊपर में याफिर कहीं से भी payment methord लिखाहुआ एक ऑप्शन मिलेगा वहां आप जैसे ही क्लिक करोगे तब आपके सामने link debit card and credit card और link a bank account लिखाहुआ आएगा जहाँ आपको link a bank account में क्लिक करना होगा और आपके जो भी bank अकाउंट लिंक करवाना चाहते हो उसके ifc code और account number डाल के निचे link your bank के ऑप्शन में क्लिक कर दीजिये। 

 

paypal-account-create-india


 फिर आपके सामने एक खुलता है request लिखाहुआ उसे भी क्लिक कर दें यह करने के बाद आपको एक mail आएगा जहाँ लिखा होगा की 3 से 5 दिन के अंदर आपके बैंक अकाउंट पर दो छोटे छोटे डिपॉज़िट भेजा जायेगा जिसे डाल के आपके बैंक अकाउंट को कन्फर्म करें और जिस केलिए आपको इंतेजार करना होगा यह करके start paypal account बना सकते हो । 

 paypal bank account veryfication

 सो दस्तों जब आपके बैंक अकाउंट पर paypal india के ओरसे भेजा गया 2 छोटे छोटे अमाऊंट प्राप्त हो जाता है तब paypal को login करके फिर वही payment  methord के ऑप्शन में क्लिक करना होता है और वहां देखोगे तो आपको confirm bank account लिखाहुआ आएगा जहाँ क्लिक करोगे तो छोटे छोटे दो box दिखेगा जहाँ आपको वही अमाऊंट डालना होगा एक ऊपर और एक निचे अब आपको निचे confirm में क्लिक करना होता है और थोड़े प्रोसेसिंग के बाद don के ऑप्शन में क्लिक कर दें। लो भाई होगया आपके paypal bank account veryfication अब आपके paypal में जमा हुआ पैसा अपने बैंक अकाउंट में भी ले सकते हो। 

paypal me paisa kaise dalen

 यहाँ पैसा डालने का बहुत ही आसान तरीका है कियूं की जो भी बैंक अकाउंट आपके paypal में जोड़ा होता है उसीसे ही आप पैसा डाल सकते हो पर भाई यह पहले होता था अब नहीं जिसका कई सरे रीजन है पर आप paypal से पैसा ले सकते हो कभी भी कहीं से भी। अगर आपको यहाँ कोई भी दिकत होता है तो paypal india costomer care को कॉल करके पूछताछ कर सकते हो।

 

तो यह था paypal के बारे में कुछ जरुरी जानकारियां। उम्मीद करता हूँ की paypal account create india के बारे में आपको सही से समझ में आगया हो। तो paypal bank account link करने में कोई दिकत हो तो निचे कमेंट जरूर करें। आपके दिन शुभ रहे.....

No comments:

Post a Comment

how can i helf you