-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

रविवार, 25 अप्रैल 2021

pradhan mantri garib kalyan anna yojana (pmgky 2021)

लॉक डाउन के चलते प्रधान मंत्री ने garib kalyan anna yojana  यानि pmgky के एक स्किम निकला है तो इसे online apply कैसे करें और इसके benefits किया है,इस केलिए eligibility कौन कौन है इन्ही सरे जानकारी को हासिल करने केलिए सुरु से आखरी तक जरूर पढ़ें।

Garib kalyan anna yojana kiya hai

फिर एक बार कोरोना वायरस के चलते इंडिया में लॉक डाउन होने वाला है जिससे गरीब लोगों को खाने पिने केलीये दिकत होगा इसी मुद्दे को नजर करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक स्कीम  निकला है और उसका नाम दिया गया है pradhan mantri garib kalyan anna yojana जो हर गरीब केलिए एक खुस खबरि है। असा करता हूँ की garib kalyan anna yojana kiya hai आपको पता चल गया होगा अभी आगे जानिए इसे अप्लाई कैसे किया जायेगा। 

Garib kalyan anna yojana benefits

भारत देश के 80 करोड़ लोगों केलिए pmgky package बनाया गया है कुल 46,000 करोड़ के लगत से और यह package सरे रेसन कार्ड वाले और जिसका रेसन कार्ड नहीं है उस केलिये भी लागु है। अगर हम बात करें Garib kalyan anna yojana benefits के बारे में तो एक घर में जितने लोगों के भी adhar card है उन्ही सरे लोगों को 5...5.. किलो चावल और 500....500.. रूपए पैसा दिया जायेगा वो भी 3 महीना तक। तो किया खयाल है garib kalyan anna yojana 2021 के बारे में कमेंट करें। 

 

Benefits- 

  • 5 kilo rice
  • 500 rupay
  • 1 kilo oil
  • 1 kilo cheakpeos
  • 3 month

pm garib kalyan anna yojana online apply

किया आपको पता है इस schime को पाने केलिए garib kalyan anna yojana online apply करना पड़ेगा ऐसा कुछ भी नहीं है। अगर आपके रासन कार्ड है तो सीधा आपके ग्राम पंचायत में जो रासन डीलर होता है वह आपको देगा और इस केलिए garib kalyan anna yojana onilne application कहीं से भी पैसा देके न करें यह खुद बा खुद आपके पंचायत में आजायेगा। 

pradhan-mantri-garib-kalyan-anna-yojana
garib kalayan anna yojana

pradhan mantri garib kalyan anna yojana eligibility

हर स्किम पे कुछ न कुछ नियम लगा होता है तो इसी तरह यहाँ भी कुछ नियम लागु है। अगर आपके घर में किसी एक के नाम पे भी रासन कार्ड है तो आपको यह स्किम मेलगा साथ ही आपके घर में जितने लोगों के आधार कार्ड है उन्हें भी मिलेगा गा पर एक घर में एक रासन कार्ड होना जरुरी है। तो यह था pradhan mantti garib kalyan anna yojana eligibility के बारे में कुछ नियम। 

pm garib kalyan anna yojana in hindi

असा करता हूँ की pradhan mantri garib kalyan anna yojana के बारे में आप सब कुछ अच्छे से समझ गए होंगे यानि pmgky 2021 के benefits से लेके eligibility तक online apply से लेके स्कीम के नियम तक। अगर कुछ सबाल या जबाब देना हो तो निचे जरूर कमेंट करें साथ ही इसी पोस्ट को जरूर share करें धन्यवाद। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

how can i helf you

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.