-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

मंगलवार, 4 मई 2021

bitcoin kaise khariden or kaise beche

 दिन बा दिन  bit coin के चाहिदा बढ़ता जारहा है तो आज हम जानेंगे की bit coin kaise kharide और साथ ही यह भी जानेंगे की bit coin kiase beche और कहाँ बेचे इन्ही सरे जानकारी को अच्छे से जानने केलिए इसी पोस्ट को आखरी तक जरूर पढ़े ताकि आपको समझ में आसके। 

bitcoin-kaise-khariden-or-kaise-beche

bit coin kiya hai

आज की डेट में  bit coin के कीमत है 41 लॉख 98 हजार 128 रूपए है और में आपको बतादूँ की इसके वैल्यू हमेसा ऊपर निचे होता रहता है। आज भी ऐसे बहुत सरे लोग है जो bit coin के बारे में नहीं जानते है तो में बतादूँ की  bit coin एक प्रकार के करेंसी होता है यानि पैसा होता है सीधी तरह से बताऊँ तो bit coin एक crypto crency यानि यह एक डिजिटल करेंसी है जो आँखों में तो दीखता है पर छू नहीं सकता। bit coin को लाके सूटकेस के अंदर भर के रखा नहीं जायेगा कियूं की यह हाथों में नहीं इंटरनेट में चलने वाले पैसा है ये। आप अगर चाहो तो इसे ऑनलाइन किसी को भेज सकते हो याफिर मंगवा भी सकते हो। 

bit coin kaise kharide

bit coin कैसे ख़रीदे यह सबाल इंटरनेट में छाया हुआ है ऐसे बहुत सरे तरीका है bit coin खरीद ने के जहाँ आप bit coin खरीद के जब इसका वैल्यू बढ़ जायेगा तब इसे आप बेच सकते हो और मुनाफा कमा सकते हो। आज हम आपको ऐसा एक प्लाट फॉर्म के बारे में बताएँगे जहाँ bit coin को खरीद भी सकते हो और सही टाइम आने पर बेच भी सकते है। अगर आप भी bit coin खरीदना और बेचना चाहते हो तो निचे इसके बारे में पूरी डीटेल्स दिया गया है read कर सकते हो। 

bit coin kahan se khariden or kahan beche

bit coin खरीद ने केलिए आपको एक app के जरुरत होगा जिसका नाम है coin switch और यह प्ले स्टोर में भी अवलेबल है जो सबसे ट्रस्टबल app है ये। आज की तरीख में  यह एक जेनुइन प्लेटफार्म है जो भरोसा किया जा सकता है । coin switch अप्प को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लीजिये और ओपन कीजिये अब आपके सामने निचे दिए गए इमेज के तरह इंटरफ़ेस दिखाई दे रहा होगा 


  • open करें coin switch app
  • अभी मोबाइल नंबर दाल दें 
  • अभी एक otp आएगा उसे भर के confirm कर दें 
  • अभी अपने हिसाब से 4 अंक के पासवर्ड लगाएं 
  • वही पासवर्ड कन्फर्म करें 
 

अभी आपके coin switch के dashbord खोल के आजायेगा और अभी आपको kyc डालना होगा जिस केलिए निचे देखोगे तो एक seting के icon होगा वहां क्लिक कर दें। यहाँ सबसे पहले user very fication करना है जहाँ किल्क कर दें अभी आपके सामने 

 

  • full name
  • date birth
  • gamil id
 
सही से डाल दें यद् रहे सही नाम और जीमेल डालना है और निचे verify में क्लिक कर दें अभी आपके जीमेल पर एक otp आएगा जिसे डालके कन्फर्म कर लें। इसके बाद आपको  back आजाना है और pan card veryfication के ऊपर क्लिक कर दें तब आपके सामने निचे next के ऊपर क्लिक करना होगा और आपके pan card के दोनों तरफ के इमेज वहीं से खिंच के sumibt कर लीजिये अगर otp अये तो भर के फिर बैक आजइये। आखरी में आपको idinty card fary fication के ऊपर क्लिक करें और आधार कार्ड याफिर voter id डालके sumbit कर लीजिये बस आपके kyc कम्प्लीट होगया है। 
 

coin switch में bank account के सेक्शन में जाके आपको अकाउंट नंबर और ifc code डाल के save कर दें ताकि यहाँ से आप पैसा आसानी से विथड्रावल कर पाओगे साथ ही पैसा भी ऐड कर पाओगे। अभी बात अति है bit coin खरीद ने के। वहां आपको buy bit coin लिख के एक ऑप्शन होगा वहां  क्लिक करना है और आपको जितने रूपए के भी bit coin खरीद न चाहा ते  हो वही रकम डालके bit coin खरीद लीजिये जो आपके बैंक अकाउंट से पैसा कटेगा। इसका एक खासियत यह है की यहाँ आप 10 रूपए से सुरु करके करोड़ रूपए तक भी खरीद सकते हो। 

 

bit coin kaise beche तो बतादूँ की coin switch के अंदर bit coin sale के एक ऑप्शन आएगा जिसे क्लिक करके सही मौका देख के बेच सकते हो और आपके पैसा कुछी ही सेकंड के अंदर आपके खाते में पहंच जायेगा। एक बार coin switch के अंदर जाओगे तो आपको bit coin के सरे फंडा खुद बा खुद पता चल जायेगा जो कन्फ्यूज होने के कोई बात नहीं है। 

 

असा करता हूँ की आपको crypto corency bit coin के बारे में सुब कुछ समझ में आगया होगा। तो किया ख्याल है bit coin kaise kharide और kaise beche के बारे में निचे कमेंट करके जरूर कहना।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

how can i helf you

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.