-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

गुरुवार, 3 जून 2021

imdb top 5 bollywood movie

आज हम जानेंगे imdb top 5 bollywood movie के rating बारे में जिसे देख के  indian movie के highest imdb rating के बारे में आपको अच्छे से पता चल जायेगा,कियूं की कोई भी मूवी जयादा से जयादा पैसा कामलें फिरभी उनका imdb rating कम होता है यह सब निचे बिस्तार से जानिए। 

imdb-top-5-bollywood-movie
imdb top movie bollywood

imdb top 5 bollywood movie

अगर हम imdb top movie hindi के बात करें तो बॉलीवुड में ऐसे बहुत सरे कलाकार है जिनके फिल्म बहुत ही जयादा कमाई करता है इसका मतलब ये नहीं की उन सरे मूवी के imdb rating बहुत ही जयादा होगा ? ऐसी कोई बात नहीं है कियूं की लोग पहले फिल्म देख लेते है जिसकी वजसे फिल्म का कमाई होजाता है उसके बात जाके लोग rating देते है। 


1. Udaan

Udaan-movie-imdb-rating
 यह एक सबसे पसंदिता करने वाला मूवी है जिसे डायरेक्ट किया है विक्रमा दित्य ने और इस मूवी के मुख्य कलाकार है रोनित रॉय और रजत। इस मूवी के कहानी दो बाप बेटा के सपने को लेकर है जो रियलिटी में अक्सर होता रहता है इसीलिए इस मूवी को 8.5 imdb रेटिंग मिला है और यह top highest imdb rating bollywood movie भी बन गया है। 

 

 2. gangs of weseeypur

 

gangs-of-wesseypur-imdb-rating

यह मूवी 2010 में रिलीज़ हुआ था औरताबड़ तोड़ कमाई भी किया था कियूं की यह एक सच्ची घटनाये पर पूरी फिल्म आधारित है । इस मूवी के मुख्य किरदार में मनोज बाजपाई और नवाज जैसे कलाकार थे। यह मूवी को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया था और ये imdb top movie hindi बनगया यानि इसके imdb rating 8.2 हो गया । 

 

3. like star on earth 

tare-jamin-par-imdb-rating

इसे तारे जमीन पर मूवी भी कहाजाता है जो 2007 में रिलीज़ हुआ था। इस बेहतरीन मूवी के डायरेक्टर खुद आमिर खान है जिन्होंने मुख्य किरदार में भी नजर आये है दर्शील के साथ । इस मूवी को 8.4 imdb रेटिंग मिला है एक बार बच्चो के साथ जरूर देखें top rated indian movie तारे जमीन पर 


4 . Dev.d

 

dev-d-imdb-rating

यह एक बहुत ही पेचीदा मूवी है जिसे डायरेक्ट किया था अनुराग कश्यप ने और इस मूवी को 8 imdb rating मिला है। यह मूवी के मुख्य कलाकार अभय देओल और महिये है,अगर कहानी के बात करें तो हार्ट ब्रेक और जिस्म के साथ लड़कियां कैसे खेलते है सीखने को मिलेगा यहाँ। 

 

5. swadesh

 

swadesh-movie-imdb-rating
यह भी एक अच्छे मूवी है जहाँ सरुख खान और गायत्री जैसे बेहतरीन कलाकार प्रदर्सन किये है और इस मूवी को आसुतोष ने डायरेक्ट किया है। इसके कहानी के बात करें तो एक इंडियन साइंटिस्ट ने अपने नानी को लेके अपने गाओं लौट रहा है पर.... इस मूवी को 8.2 imdb rating मिला है और बन गया है top rated indian movie imdb पर । 

top rated indian movie

आज हम आपको top highest imdb rating bollywood movie के रूबरू कराये है ऐसे ही साऊथ के top imdb rating मूवी के बारेमे जानने केलिए निचे कमेंट करें। तो किया खयाल है imdb top 5 bollywood movie के बारेमे share करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

how can i helf you

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.