-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

शनिवार, 21 अगस्त 2021

sambalpuri singer Ruku suna girlfriend,wife,family,height and complete biography

आज के तरीख में Rk rockstar कहा जानेवाला संबलपुरी मशहूर सिंगर ruku suna biography को एक बार जरूर पढ़ें ताकि आपको भी कुछ करने का आगे बढ़ने का अच्छा मोटिवेशन मिल सके ।

Ruku suna

बतादूँ की sambalpuri singer यानि ruku suna के सम्पूर्ण biography को हमने इंटरनेट से ही सरे जानकारी लिया है सो कुछ गलत हो जाये तो माप करना।रुकू के पूरा नाम रुक्मन सुना है वे ओडिशा के बलांगीर जिल्ले में स्थित बेलपड़ा गाओं के है। उनका जन्म 7-june-1980 में एक मिडिलक्लास फैमिली में हुआ था उनके पापा दसरथ सुना है जो की एक बिज़नेस मेन है और उनके माँ दमयंती सुना एक हाउस वाइफ है । अगर हम रुकू सुना हाइट के बात करें तो वे 5 फ़ीट 6 इंच और वेट के बात करें तो 74 किलो के है।

ruku-suna-biography
Ruku Suna

रुकू के मैरिज लाइफ के बात करें तो उनका लव मैरिज हुआ था 2014 में और उनका दो बच्चे भी है माहि और रियानरुकू सुना वाइफ का नाम सोनिका है जो दिखने में कोई बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है सो निचे उनका फोटो भी है आप स्क्रॉल डाउन करके देख सकते हो,दोस्तों अब बात करते है उनका म्यूजिक कर्रिएर के बारेमे।

Ruku suna music carrier

दोस्तों रुकू सुना म्यूजिक कर्रिएर बहुत ही जबरदस्त है जी एक बार जरूर आपको जान लेना चाहिए,बतादूँ की 19 साल के उम्र में ही उनको गाना गाने का मौका मिल गया था और वे 1997 में पहला गाना रिकॉर्ड किये थे जिसका नाम था छलकी गला पर वो गाना उतना पॉपुलर नहीं हो पाया था फिर कुछ साल बाद एक नया गाना आया नाम था चूमा दे रे धन जो सुपरहिट साबित हुआ और रुकू सुना को एक पहचान दिलाया। फिर कुछ दिन के बाद मोर मनीषा गाना रिलीज़ हुआ और रुकू सुना को स्टार बना दिया। 


बतादूँ की रुकू सिर्फ एक सिंगर नहीं है वो एक म्यूजिक डायरेक्टर, डांसर,एक्टर , कोरिओग्राफर और प्रोडूसर भी है,वे नया नया जब सिंगिंग के दुनियां में उनका नाम आगे बढ़ रहा था तब रुकू का एक एल्बम वीडियो लंच हुआ था गाना का नाम था रिक्शावाला इस गाने को संबलपुरी के सुर सम्राट शांतनु साहू गयेथे और रुकू सुना इस गाने में डांस किये थे और वो गाना और डांस पूरा ओडिशा में फेमस होगया था वहीं से रुकू को घर घर में लोग जानने लगे। 


रुकू सुना ने समबलपुरी गाने के अलावा छत्तीसगढ़ी,भोजपुरी और कई सरे ओड़िआ गाना भी गा चुके है बतादूँ की छत्तीसगढ़ और रायपुर में उनके चाहने वाले बहुत सरे है कियूं की छतीशगडी भासा में वे 400 से भी जयादा गाना गा चुके है। रुकू म्यूजिक के अलावा क्रिकेट,बैडमिंटन और भलिबल जैसे खेल में भी रूचि रखते है,रुकू बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर महमद अजीज के बहुत बड़े फैन है।

 

रुकू ने सिंगिंग करने केलिए आयेथे पर उनके एल्बम रिक्शा वाला जब हिट होगया तब से वो सिंगिंग के साथ साथ डांस भी करते है जिसे पब्लिक को बहुत ही पसंद आता है। इसके अलावा रुकू ने कई सरे संबलपुरी मूवी में as a hero रहे चुके है जोकि सम्बलपुरी इंडस्ट्री में बहुत ही बड़े ब्लोकबोस्टर साबित हुआ है उनमे से 2 मूवी शोले और राजा हिंदुस्तानी ने संबलपुरी इंडस्ट्री को नया रूप दे दिया था । 

 ruku-suna-wife-name

Ruku suna top sambalpuri song list

बतादूँ की ruku suna के अबतक के hit sambalpuri song के लिस्ट बनाया जाये तो बहुत ही लम्बा चौड़ा होजायेगा पर हम top 5 गाने के बात करें तो- दिलके मोर चुरेईनेला,दिलविल,कले कले करि,बांगीरी रे,और कर्मी सेटिंग इन सरे गाने रुकू को बहुत ही जयादा फेमस बना दिया है आज की तारीख में ।

Ruku suna phone number 

अगर आपको ruku suna के contact number यानि phone number चाहिए तो हमारे एक यूट्यूब चैनलहै singatimal जहाँ रुकू सुना के बायोग्राफी के बारेमे थोड़ा जानकारी दियागया है और उसी वीडियो के डिस्क्रिप्शन बॉक्स में रुकू दादा के mobile number आपको मिल जायेगा जिसे आप कॉल भी कर सकते हो कियूं की वे बहुत ही अच्छा इंसान है सबके साथ बात करते है । 

 

Ruku suna new sambalpuri song

  • करमी सेटिंग 
  • बनगिरी रे 
  • आमे बलांगीरीआ 
  • दीवाना 
  • मौका देले डेब्यू धोका 
  • आई लव यू 
  • आलो मो रिबन फीता 
  • रिजेक्ट कलीन
  • चपकारटी 2

Ruku suna Wikipedia

लोगों ने गूगल में Ruku suna के बारेमे Wikipedia लिख के सर्च कर रहे है पर आज दिन तक उनके बारे में कोई भी जानकारी नहीं आया है wiki में।जहाँ तक हमे लगता है की बहुत जल्द wiki भी कवर करलेगा कियूं की रुकू ने आज के तारीख में बहुत ही मशहूर होगये है अपने फिल्ड में और इतना बड़े मकाम को पहचना हर किसीके बात नहीं है सो किया कहना है उनके बारेमे । 

 

उम्मीद करता हूँ की रुकू सुना के बारेमे आपको सरे जानकारी मिल गया होगा और अगर आपके इसी पोस्ट को लेके कोई सुझाब या सबाल हो तो हमे जरूर कमेंट करें। तो दोस्तों Ruku suna के गर्लफ्रेंड,वाइफ,फॅमिली,हाइट,म्यूजिक कर्रिएर,नई संबलपुरी सांग और पूरा biography आपको कैसे लगा कमेंट में जरूर बताएं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

how can i helf you

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.