-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

सोमवार, 9 अगस्त 2021

Which is Better Google or YouTube // Google vs YouTube

Google or YouTube में से अच्छा कौन है साथ ही Google vs YouTube में अंतर किया होता है इन्ही सरे जानकारी पाने केलिए इसी पोस्ट को आखरी तक जरूर पढ़ें नहीं तो आप बहुत कुछ miss कर जाओगे । 

Google vs YouTube

Which is Better Google or YouTube यह सबाल अगर आपके मन में भी  आरहा था तो आज जानलीजिये। गूगल अपनी जगह में ठीक है और YouTube अपने जगह में ठीक है फिरभी इन दोनों को कम्पेयर किया जायेगा तो लाख गुना बेटर होगा google वो कियूं बताता हूँ अच्छे से समझना। 

which-is-better-google-or-youtube
google or YouTube

Google

यह तो जानते है की गूगल को 1998 में Larry page और serge brin ने मिलके बनाये थे और बतादूँ की उस वक़्त गूगल को कोई नहीं पूछता था कियूं की yahoo का मार्केट चारो तरफ फैला हुआथा पर 2002 के बाद गूगल ऊपर उठने लगा और आजकी तारीख में दुनियां की हर कोने में गूगल का नाम सुनाई देता है। 

 

अभी आप सोच रहे होंगे की गूगल भला YouTube से बेटर कैसे होगया ? आपको पता ही होगा की गूगल में आप जोभी सर्च करोगे वे 1 सेकंड के अंदर ही 63000 रिजल्ट लाके दे देताहै आपके quarry के संबधित सरे जबाब को पर यह YouTube में ऐसा नहीं होगा कुछ सर्च करोगे तो कुछ और आजाता है। 

 

दुनियां में जितने भी employee होते है वो सरे लोग online कुछ भी काम करने केलिए गूगल में जाते है और कोई भी online काम YouTube में हो नहीं सकता। गूगल में जाके आप किसीके लोकेशन चेक कर सकते हो,अपने business को online कर सकते हो,किसी के साथ चाट कर सकते हो। 

 

गूगल में जाके नया नया मूवी डाउनलोड कर सकते हो,exam result या किसी प्रकार के live ratio देख सकते,हर प्रकार के इमेजेस और tuni देख सकते हो,किसी से live बात कर सकते हो और दुनियां के सरे किताब पढ़ सकते हो यानि गूगल में दुनियां के सरे चीजें अवेलेबल है सो आपका किया राय है।

YouTube

बतादूँ की YouTube के जन्म 2005 में San Mateo के हाथो में हुआ था और पहेली बार 14 februari को एक वीडियो डाला गयाथा YouTube में। यूट्यूब को कोई नहीं जनता था जब तक लोगों के हाथ एंड्राइड मोबाइल नहीं लगाथा। बतादूँ की YouTube का किस्मत 2013 में चमका था और आज ट्रेंड बन गया है। 

 

आपको पताही है की YouTubeका सिर्फ दो काम है वीडियो देखना और ऑडियो सुन्ना इसके अलावा यहाँ कुछ नहीं होता है सिर्फ आपको वीडियो ही मिलेगा। माना की हर एक बिषय को लेके वीडियो मिल जायेगा पर दुनियां में वीडियो देखने से जयादा ऑनलाइन कुछ काम भी होता है और वो गूगल में होता है। 

YouTube vs Google Searches

पूरी दुनियां में Google Searches जयादा होता है और YouTube के सर्च ratio बहुत कम है यानि एक दिन में 2 trillion बार गूगल में सर्च होता है जबकि एक दिन में 505 million सर्च होता है YouTube में। अगर हम इन दोनों के रैंकिंग के बात करें तो गूगल फर्स्ट है और YouTube सेकंड में है पुरे बिस्व में। 

 

Difference Google and YouTube

इसी पोस्ट को सुरुसे रीड किया है तो google and YouTube के difference के बारे में आपको अच्छेसे समझ में आगया होगा। तो आपके हिसाब से कोनसा अच्छा है Which is Better Google or YouTube हमे कमेंट करके जरूर बताना और Google vs YouTube केलिए सुक्रिया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

how can i helf you