-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

शुक्रवार, 7 जनवरी 2022

E Passport india kiya hai or yah kaise download karen

अभी अभी एक खबर निकल कर आया है e passport india को लेके तो यह किया है what is e passport और e passport को डाउनलोड कैसे करेंगे चलिए जानलेते है पुरे बारीकी से। 

E Passport india kiya hai

ऐसे में सभीलोगों के मन में एक ही सबाल है की E Passport india kiya hai है ? जानकारी केलिए बतादूँ की e passport मतलब electronic passport होता है जो ऑनलाइन एक्सेस होगा,चलिए उदाहरन के साथ जान लेते है किसी बहार देश को जाने केलिए हमे पासपोर्ट के जरुरत होता है जिसे दूसरी देश को जाने केलिय एयरपोर्ट में दिखाना होता है और आप जिस भी देश को जाते हो वहां भी आपके पासपोर्ट को चेक किया जाता है नहीं तो आपको एंट्री नहीं मिलता है । 

 

आपको पता ही है पासपोर्ट जो होता है वो एक छोटा सा बुक के तरह दीखता हैजिसे अपने जीप में आसानी से रख पाते हो और जरुरत पड़ने पर कहीं भी दिखा सकते हो पर यह अभी वही पासपोर्ट एक atm कार्ड की तरह बनाया जायेगा और सिर्फ इतना ही नहीं e passport india के नाम पर ऑनलाइन सर्च भी कर सकते हो। भारत में हर चीज डिजिटल हो रहा है इसमे पासपोर्ट को भी ऑनलाइन करवागया है ऐसे में आपके पासपोर्ट कहीं खो भी जाएगा तो ऑनलाइन आपके मोबाइल में e passport india download करके दिखा सकते हो। 

E-Passport-india-kiya-hai-or-download-kaise-karen

e passport india download

किया आपके पास भी पासपोर्ट है तो आप ऑनलाइन e passport india download कर सकते हो कहीं भी किसीको भी आपके पासपोर्ट दिखा सकते हो जिसे इलीगल तर पर स्वीकार किया जाएगा यह भारत सर्कार के आदेश है। फ़िलहाल TCS कंपनी को यह काम दियागया है जो करीब 6 महीना के बाद आपके पासपोर्ट ऑनलाइन होजायेगा जिसकेलिए आपको अलग से एक छोटा सा रजिस्ट्रेशन करना होगा उसके बाद आप आपके पासपोर्ट को ऑनलाइन शो करवा सकते हो।

 

घरबराने का कोई जरुरत नहीं आपके e passport ऑनलाइन भी बहुत ही सिक्योर रहेगा कियुँकि यह भारत सर्कार दुवारा बनाया गया काम है। उम्मीद करता हूँ की आपको e passport india kiya hai और इसे download कैसे किया जाएगा सबकुछ पता चल गया होगा। सो e passport india के बारेमे आपके किया ख़याल है निचे जरूर इस बारेमे कमेंट करना।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

how can i helf you