-->

gkexpres site ke madat se hum logon ko new upcoming movie,current affairs new technology,historycal facts,indian ,odisha job,festivals,artichteture,internet,gk,earning app review,type ke sare jankari dete hain

मंगलवार, 6 अप्रैल 2021

HRMS Odisha login,registration and payslip

HRMS Odisha के सरे जानकारी यहाँ से प्राप्त करें जैसे HRMS Odisha login से लेके registration तक साथ ही password reset और pay slip भी इन्ही सारे जानकारी को बारीकी से निचे पढ़ सकते हो।

hrms odisha login and registration

आप घर बैठे खुद के मोबाइल में hrms odisha registration के साथ hrms odisha login भी कर सकते हो वो भी कुछी मिंटो में। hrms का फुलफॉर्म है human resources management system और यह सभी भारतीय सरकारी कर्मचारियों केलिए इस सुबिधा को बनाया गया है जहाँ वो लोग सैलरी डीटेल्स, पे स्लिप,जॉब डीटेल्स और तो और अपनेलिए hrms की मदत से घर बैठे ही छुटि केलिए आबेदन कर सकते है। निचे आपको login और registration के सरे प्रोसेस बताया गया है जो अच्छे से जानकारी ले सकते हो। 

HRMS Odisha Registration
 
आप अगर ओडिशा के किसी भी फील्ड के government employee हो तो hrms registration कर पाओगे और उसकेबात login करके सरे काम कर पाओगे। hrms odisha login करने केलिए आपको  2 चीजों का जरुरत होगा एक id और दूसरा password जिसे पाने केलिए आप hrms odisha 2021 के ऑफिसियल साइट पर विजिट करें जिसका इंटरफ़ेस निचे दिए गए इमेजेस के तरह दिखाई देरहा होगा । 

HRMS-Odisha-login-and-registration-process
hrms odisha

अगर आप यहाँ पहंच गए हो तो ऊपर राइट साइड में personal login लिखा होगा जहाँ आपको टेप करना है। अब आपके सामने दो छोटे छोटे बॉक्स खोल के आएगा जहाँ आपको पहले id भरना है फिर निचे password भरना होगा अब थोड़ा निचे देखोगे तो कुछ letter और number लिखा होगा और वह जिस तरह से लिखा होगा ठीक उसी तरह से निचे खली बॉक्स में लिख दें और hrms odisha login   कीजिये बस आपके काम होगया अब जो चाहे वही कर सकते हो। मानलो आपके पास id और password नहीं है तो किया करें निचे आप पढ़ सकते हो।
 
how to get hrms id and pasword
 
जिस टाइम अपने जब ज्वाइन किया होगा उस टाइम अपने हार्डकॉपी के अंदर आपके मोबाइल नंबर जरूर दिया होगा और उसे लाने केलिए hrms odisha registration के offical साइट पर जाना है ऊपर राइट साइड में login के ऊपर क्लिक करना है अब आपके सामने निचे दिए गए इमेज के तरह दिखेगा। अभी आपको सबसे निचे देखोगे तो forgot your password लिखा होगा वहां आपको टेप करना होगा..

 

how-to-get-hrms-id-and-password
hrms odisha login 2021

अभी आपके सामने निचे दियेगये इमेज के तरह फॉर्म खोल के आएगा जहाँ आपको सबसे पहले नौकरी करने के वक़्त जो मोबाइल नंबर दिया था उसी नंबर को सबसे पहले भर दें। अब निचे आपके date of birth सही से डाल दें और उसके निचे कुछ captcha लिखा होगा कुछ नंबर जैसा उसे सही तरह से उन खली बॉक्स में डालके send request पर टेप कर लीजिये बस हो गया। अभी आपके मोबाइल में कुछी सेकंड के अंदर ही odisha hrms id और pasword आजायेगा जिसकी मदत से आप आसानी से hrms odisha login कर पाओगे और उसके फायदा उठा पाओगे। में आपके जानकारी केलिए बतादूँ की यह services जो लोग contractual job वालों केलिए भी available है।

hrms-odisha-password-reset
hrms odisha password reset

hrms odisha mobile number registration
 
मानलो आप किसी भी कारन से नौकरी करने के वक़्त आपके मोबाइल नंबर नहीं दिया था याफिर किसी कारन के चलते आपके मोबाइल नंबर hrms में रजिस्टर नहीं हुआ है तो आप यह काम भी ऑनलाइन ही घर बैठे कर सकते हो। अभी आपके मन में सबाल आरहा होगा की how to register mobile number in hrms odisha तो इस केलिए आपको निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें hrms odisha registration करने केलिए 
 
 1- hrms के official साइट को विजिट करें ,
 2- अभी e- service के ऑप्शन में टेप करें ,
 3- अभी register लिखा हुआ आएगा उसे टेप करें जो redirected होके दूसरा पेज खोलेगा और    वहां आपको जो भी मोबाइल नंबर देना है उसे डाल के registration में टेप करें ,
 4- अभी अपने दी हुई मोबाइल नंबर में एक otp आएगा जिसे डाल के save account में टेप करदें होगया आपके काम। 
 5- आपके जानकारी केलिए बतादूँ की अगर यह तरीका काम नहीं किया तो सीधा आपको office में जाना पड़ेगा hrms odisha mobile number registration करवाने केलिए। 
 
hrms odisha password reset 
 
अगर अपने पासवर्ड को भूल गए हो तो भी इसे आसानी से आप दो बारा प्राप्त कर सकते हो। hrms odisha password reset करने केलिए hrms साइट में विजिट करें जंहा login किया जाता है और निचे देखोगे तो आपको forgot your password के ऑप्शन होगा उसे क्लिक कर के अपने मोबाइल नंबर डालदें बस अभी आपके नंबर पर एक sms आएगा जहाँ आपके pasword होगा।

how can i apply leave on hrms in odisha

आपके सबाल how can i apply leave on hrms in odisha ? यह बहुत ही सिंपल है जो की घर बैठे ही ओडिशा के सरकारी कर्मचारी छूटी ले सकते है hrms odisha leave ऑप्शन के मदत से। यहाँ छूटी लेने केलिए बहुत ही आसान तरीका दिया गया है सो आपने जैसे ही hrms odisha login करोगे तो आपके राइट साइड में बहुत सरे ऑप्शन होगा और उसी में leave apply का भी एक ऑप्शन आएगा वहां आपको क्लीक करना  है। 
 
क्लीक करने के बाद एक नया फॉर्म खोलगा और फिरसे वहां green color में leave apply लिखा होगा उसे जब टेप करोगे तब फिर एक फॉर्म खोलेगा जहाँ आपको आपके office सिलेक्ट करना होता है reason देना होता है और कितने दिन छूटी चाहिए यह सरे चीजें भरना पड़ता है आप देखोगे तो समझ जाओगे  खुद बा खुद यह सब करने के बात आप छुटि ले सकते हो आसानी से जिसका अपडेट आपको मिलता रहेगा लाइव जो hrms का बहुत ही महत्पूर्ण हिस्सा है ये। 
hrms-odisha-payslip-2021
hrms dash board

hrms odisha payslip

किया आपको पता है hrms odisha payslip यानि आपके salary slip को ऑनलाइन ही डाउनलोड करके उसे देख सकते हो साथ ही आपके आनेवाले महीना में भी कितना सैलरी आनेवाला है यह भी देख सकते हो। यह प्रोसेस जानने केलिए hrms login करना होगा और निचे  राइट साइड में देखोगे my pay slip लिख के एक ऑप्शन आएगा वहां क्लिक कर देना है अभी आपके सामने एक नया फॉर्म खोलेगा जहाँ आपको आपके हिसाब से year और month सिलेक्ट कर के ok करदेना है ।  
 
अभी एक छोटा सा फॉर्म दिखेगा और उसके आखरी में view लिखा होगा वहां टेप कर देना है अब आपके सामने आपके सैलरी के सारे डीटेल्स दिखाई देगा और आप चाहे तो hrms odisha pay slip को वहां से pdf फॉर्मेट में डाउनलोड भी कर सकते हो अगर किसीको देना है तो। सो इसी तरह से pay slip के फायदा उठा सकते हो अपने मोबाइल पर ।

hrms odisha customer care number 

hrms के किसी जानकारी या सबाल जबाब करने केलिए सीधा hrms customer care को कॉल करके अपने हिसाब के मुताबिक जानकारियां ले सकते हो जो की बिलकुल टोल फ्री नम्बर है। आप अगर उन्हें मेल के जरिये भी कॉन्टेक्ट कर सकते हो जो हमने निचे दे hrms odisha contact number भी गया है आप देख सकते हो।
उम्मीद करता हूँ की आपको सारे सबाल के जबाब यहाँ मिल गया होगा और ऐसा है तो इसे जरूर शेयर करें ताकि आपके दोस्तों का भी काम आसके। तो आपके किया खयाल है HRMS Odisha registration के बारे में कमेंट करें साथ ही hrms odisha pay slip और भी इस बारे में अधिक से अधिक समझने केलिए हमे कॉन्टेक्ट कर सिर्फ hrms odisha login के बारे में। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

how can i helf you

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.